Total Pageviews

Monday, November 17, 2014

मोदी के मन की बात ने बढ़ाई रेडियो की चाह


Publish Date:Sun, 16 Nov 2014 10:42 PM (IST) | Updated Date:Sun, 16 Nov 2014 10:42 PM (IST)


कुशीनगर : ये आकाशवाणी है, थोड़ी ही देर में आप समाचार सुनेंगे। नब्बे के दशक तक हर घरों में रेडियो की सुनाई देने वाली यह आवाज संचार के आधुनिक साधनों के बीच कहीं गुम सी हो गई थी। दूरदर्शन व मोबाइल के बढ़ते प्रभाव ने तो इसकी उपयोगिता पर ही बड़ा संकट खड़ा कर दिया, पर स्थितियां अब बदल रही हैं। हाल के दिनों में जहां लोगों में रेडियो की चाह बढ़ी है, वहीं इसकी बिक्री भी तेज हुई है।
देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक कोशिश ने अब रेडियो की लोकप्रियता बढ़ा दी है। रेडियो के जरिए लोगों से अपने मन की बात की उनकी पहल का असर हुआ है और अब रेडियो फिर से आमजन व घरों तक पहुंचने लगा है। आधुनिक दौर में गुजरे जमाने की बात बनी रेडियो की मांग करते फिर लोग माग दिख रहे हैं। दुकानों पर भी अब रेडियो की संख्या बढ़ने लगी है। मतलब हमारा पुराना रेडियो अब मोदी के मन की बात के जरिए बाजार व लोगों के मन को भा रहा है।
----
अक्टूबर में हुई थी शुरुआत
- देश के नागरिकों से संवाद स्थापित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेडियो के जरिए मन की बात कार्यक्रम की शुरुआत की थी। बीते तीन अक्टूबर को सुबह 11 बजे मन की बात का शुभारंभ करते हुए अपने 15 मिनट के संबोधन में प्रधानमंत्री ने लोगों से खादी अपनाने पर जोर दिया था। इसी तरह दो नवंबर को आयोजित मन की बात में मोदी ने काला धन पर अपनी बात सुनाई थी।
----

1 comment: